अंक- १०४९ Page-४


चेक पोस्ट का उदघाटन-
संवाददाता सदर- 22.10.12 को शहर में बढते अपराध पर नियंत्रण रखने के उद्धेश्य से पुलीस प्रशासन टीन बजार चौक पर चेक पास्ट की व्यवस्था की है। पुलीस अधिक्षक हेमंत टोप्पो की मौजुदगी में चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष मो0 शरीफ ने फीता काटकर चेक पोस्ट का उदघाटन किया। इस चेकपोस्ट में चौबीस घंटे पुलीस की तैनाती रहेगी। चेक पोस्ट में पब्लिक की शिकायत भी सुनी जाएगी। शहर के मिनरल वाटर कम्पनी एक्वा कार्इट के सौजन्य से यह चेकपोस्ट स्थापित की गर्इ है। चेकपोस्ट उदघाटन के मौके पर पुलीस उपाधीक्षक अनिल कुमार श्रीवास्तव , टाउन इस्पेक्टर इकुद डुगंडुगं, नगर थाना प्रभारी शैलेन्द्र प्रसाद के साथ ही एक्वा कार्इट के आनंद गुटगुिल्या, नगर पार्षद उपाध्यक्ष गरीब दास, वार्ड पार्षद रघुनंदन भगत, झामुमो के जिला अध्यक्ष सुभाष सिंह, झामुमो व्यवसायी मोर्चा के अघ्यक्ष ललित संथालिया , राधेश्याम वर्मा और पिंकू कुमार मौजूद थे।
नि:शुल्क मोतियाबिंद आपरेशन शिविर-
दूमका संवाददाता- श्री योग आश्रम चैरिटबल ट्स्ट की ओर से 29 अक्टुबर 2012 दिन सोमवार को नि:शुल्क मोतियाबिंद आपरेशन शिविर का आयोजन किया गया है। ट्स्ट के संस्थापक योगाचार्य राकेश सागर ने कहा की 29 अक्टुबर को लक्खी कुण्डी प्लौना बिहार के सामने नेत्र सर्जन डा0 निशित कुमार झा के द्वारा ऑंखों की जॉंच और ऑपरेशन नि:शुल्क किया जाएगा। साथ ही लेंस और चश भी दिया जाएगा। इसमें रोगी के जॉंच, रहने, खाने-पीने, दवा और अपने साथ एक आदमी , बिछावन एवं थली गीलास लेकर आना होगा। जिन्हें मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराना हो व 29 अक्टुबर 2012 दिन सोमवार को श्री योगआश्रम चेरिटेबल ट्स्ट लखी कुण्डी प्नौका बिहार के सामने दूमका में आवें।
दूमका मवेशी हाट में राजस्व की चोरी-
दूमका सवांददाता – झारखण्ड राज्य सरकार के नियमानुसार सभी दूमका मवेशी हाट के क्रेता एवं विक्रेता बिना रसीद कटवाये ही मवेशियों को हाट से बाहर निकाल रहें हैं। चॅंकी क्रेता एवं विके्रता को मेवशी को बेचने तथा खरीदने पर हाट शुल्क बाजार समिति को देना पडता है। जो क्रेता एवं विक्रेता द्वारा ऐसा नहीं किया जा रहा है। जिससे राजस्व में भारी कमी को देखेत हुए जनता दल युनार्इटेड के कार्यकर्ताओं ने इस गोरख धंधा को बंद करवाने का बीडा उठाया है। इस शुल्क से बचने के लिए पश्चिम बंगाल के व्यपारी पुलीस लार्इन के पास नदी के मैदान में ही मवेशी का खरीद बिक्री कर रहा है।