अंक- १०९८ Page-४

इस दौरान नगर परिषद श्रीमती अमिता रक्षित एवं कार्यपालक पदाधिकारी को आवष्यक दिषा पर निर्देष दिया। इस दौरान छठ घाटों की साफ-सफाई उनके रंग-रंगन एवं उनकी मरम्मती का भी निर्देष दिया। 25 अक्टूबर 2013 को उपायु
क्त दुमका द्वारा पूनर्निरीक्षण किया जाएगा। हर हालत में 25 अक्टूबर तक सफाई का काम पूरा हो जाना चाहिए। उन्होंने शहर की साफ-सफाई पर विषेष बल देने एवं वार्ड पार्षद के माध्यम से लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता अभियान चलाने को कहा है।
ईदगाह-मसजिदों में बकरीद की नमाज अता किया लोगो ंने -
दीन-दलित ब्योरो – बकरीद की मौके पर ईदगाह-मसजिदो में हजारो लोगों ने नमाज किया। इस दौरान बुधवार 16.10.2013 को दुमका के डंगालपाड़ा मसजिद में मौलाना सलीमुद्दीन ने हजारों लोगों लोगों ने एक साथ नमाज अता की तथा दुमका के जमामसजिद सहित अलग-अलग ईदगाहों में ईद इलजोहा के अवसर पर विषेष की। नमाज की व्यवस्था आदि को लेकर अंजुमन मो0 जमीर सहित अन्य सक्रिय दिखे। बकरीद के मौके पर हजारों मुस्लिम धर्मावलंबियो ने देष में अमन व सकुन की दुआये मांगी। कहा जाता है कि इसी रोज हजरत इब्राहिम स्वपन में खुदा के आदेष पर अपने बेटे के बलिदान के लिए तैयार हुए थे। खुदा की राह में कुर्बानी की स्मृति में यह पर्व मुसलिम धर्मवलंबियों का यह पर्व त्याग और बलिदान की प्रेरणा देने का संदेष देता है।